Railway RRC CR Vacancy 2024: 10वीं/आईटीआई पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका: आरआरसी सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के बंपर पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

Railway RRC CR Vacancy 2024: रेलवे में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक शानदार अवसर है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (आरआरसी) सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिसशिप के कई पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है और 15 अगस्त 2024 की शाम 5 बजे तक चलेगी। इच्छुक उम्मीदवार इस समय सीमा के भीतर आवेदन कर सकते हैं।

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आरआरसी सीआर की आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को पात्रता और मापदंडों की जांच अवश्य करनी चाहिए।

Railway RRC CR Vacancy 2024: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों का 10वीं/मैट्रिक और आईटीआई उत्तीर्ण होना आवश्यक है। साथ ही, उनकी आयु 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु की गणना 15 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। अधिक जानकारी और पात्रता की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक अधिसूचना अवश्य पढ़नी चाहिए।

Railway RRC CR Vacancy 2024: कैसे करें आवेदन

Railway RRC CR Vacancy
  • इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com पर जाना होगा।
  • होम पेज पर जाकर एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें और फिर पंजीकरण लिंक को चुनें।
  • रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करने के बाद, अभ्यर्थी लॉग इन करके बाकी आवश्यक जानकारी भरें और फॉर्म को पूरा करें।
  • अंत में, निर्धारित शुल्क जमा करें और पूरी तरह से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

Railway RRC CR Vacancy 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना आवश्यक है। आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या यूपीआई के माध्यम से किया जा सकता है। एससी, एसटी, पीएच और महिला अभ्यर्थियों के लिए आवेदन नि:शुल्क है, अर्थात् इन श्रेणियों के उम्मीदवार बिना किसी शुल्क के इस भर्ती में शामिल हो सकते हैं।

Important Links

Apply NowClick Here
Official WebsiteClick Here


Leave a Comment